नवीनतम

Post Top Ad

संसार के 3 सबसे खतरनाक हैकर्स | World's Top 3 Hackers

Worlds top three hackers

नमस्कार लेखक की लेखनी में आपका स्वागत है। आज बात करेंगे फैक्ट्स एंड इन्फो सीरीज में संसार के सबसे खतरनाक और मशहूर 3 हैकर्स की। 


जोनाथन जेम्स (Jonathan James)

Jonathan James | Top three hackers in world

बात करते हैं सबसे पहले जोनाथन जेम्स की। जोनाथन जेम्स को दुनिया का सबसे खतरनाक हैकर माना जाता है बता दे की जोनाथन ने ऐसा काम किया था जिससे नासा भी हैरान रह गया था एक खबर के मुताबिक जोनाथन ने अमेरकी सरकार के डाटाबेस तक पहुंच के नासा के नेटवर्क से अंतरिक्ष स्टेशन की सारी जानकरी निकाल ली थी जिसके बाद नासा को अपना नेटवर्क 3 हफ्ते तक बंद करना पड़ा था। बात करें जोनाथन के जीवन की तो इनका जन्म 12 दिसंबर 1983 में हुआ था। इनका पूरा नाम जोनाथन जोसफ जोंस था। ये एक पहले ऐसे अमेरिकन हैकर थे जिन्हे cybercrime का दोषी मानते हुए नाबालिग होने के बावजूद कैद में डाल दिया गया था। 15 वर्ष की उम्र में इन्होने पहला Cybercrime किया था। इसके बाद इन्होने लगातार अपराध किये जिसके लिए इन्हे हमेशा जेल मिलती रही। हालाँकि इनका जीवन इतना लम्बा नहीं रहा। 24 वर्ष की उम्र में इन्होने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इन्हे लगता था की उन्हें उन अपराधों की भी सजा मिल रही है जो इन्होने कभी नहीं किये। 


रयान कॉलिंस (Ryan Collins)

Ryan Collins | Top three hackers in world

बात करते हैं दूसरे सबसे बड़े हैकर रियान कॉलिंस के बारे में। रियान कॉलिंस को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा हैकर माना जाता है इस हैकर ने जेनिफर लॉरेंस से लेकर केट अपटन तक की न्यूड फोटो लीक की थीं जिसके लिए उन्हें सजा भी मिली थी ये हैकर मोबाईल से फोटो और वीडियो निकालने में माहिर है। इस हैकर ने 100 से ज्यादा Icloud के अकाउंट हैक किये थे जिसमे जेनिफर लॉरेंस , रिहान्ना जैसी सेलिब्रिटीज के अकाउंट शामिल हैं। इसके लिए इनका केस लॉस एंजेलेस में चला था जहाँ इन्हे मात्र 18 महीने की सजा मिली थी। इसके बाद इनका केस पेनसिलवेनिया ट्रांसफर कर दिया गया था जहाँ इन्हे 5 वर्ष की कैद और 250000 डॉलर भुगतान करने की सजा मिली थी। 

अल्बर्ट गोंज़ालेज़ (Albert Gonzalez)

Albert Gonzalez | Top three hackers

अब बात करते हैं अल्बर्ट गोंजालेज की। वर्ष 1981 में जन्मे अल्बर्ट गोंजालेज को दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक हैकर माना गया है ये हैकर हैकिंग करके करोड़ो लोगो को रोड पर ला चूका है आपको बता दे की गोंजालेज के पास 17 करोड़ लोगो की क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स थी जिसे बेचकर उन्होंने करोड़ो रूपये कमाए। अल्बर्ट जब 12 वर्ष के थे तब इन्होने पहला कंप्यूटर ख़रीदा था। जब ये 14 वर्ष के हुए तो इन्होने नासा के कप्म्यूटर्स को हैक करने की कोसिस की थी। इसके बाद इन्होने लगातार पेमेंट सिस्टम को टारगेट किया और डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के डिटेल्स चुराते रहे और आगे बेचते रहे। फिलहाल अल्बर्ट जेल में है। इन्हे 25 मार्च 2010 को 20 वर्ष की कैद की सजा सुनाई गयी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Popular Posts